September 16, 2024

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/webindia/public_html/publiceye.co.in/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

एमवे ने चार नई अनुसंधान और विकास प्रयोगशालाओं की स्थापना के लिए 4 मिलियन का निवेश किया

पटना, 10 सितंबर 2024: स्वास्थ्य और खुशहाली में अत्याधुनिक, अगली पीढ़ी का समर्थन प्रदान करने के लिए अपनी वैज्ञानिक क्षमताओं को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, वैश्विक स्वास्थ्य और खुशहाली समर्थक कंपनी के रूप में, एमवे ने 4 मिलियन डॉलर के निवेश के साथ औपचारिक रूप से भारत भर में अपनी चार अत्याधुनिक अनुसंधान और विकास (आर एंड डी) प्रयोगशालाओं की शुरुआत की।

एमवे इंडिया के व्यावसायिक दृष्टिकोण से इस निवेश के बारे में बात करते हुए, एमवे इंडिया के प्रबंध निदेशक राजनीश चोपड़ा ने कहा, भारत में पोषण और स्वास्थ्य के प्रति परिवर्तनकारी दृष्टिकोण की आवश्यकता है, क्योंकि यहाँ का स्वास्थ्य परिदृश्य पोषण, जीवनशैली और पेट के स्वास्थ्य से जुड़ी महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना कर रहा है। यह निवेश एमवे इंडिया की उत्पाद विकास क्षमताओं को बढ़ाता है और एमवे को भारत और दुनिया भर में अपने उपभोक्ताओं और व्यवसायों की विशिष्ट और उभरती जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए तैयार करता है। भारत, वैश्विक स्तर पर हमारे शीर्ष प्राथमिकता वाले बाजारों में से एक है और यह निवेश स्वास्थ्य और खुशहाली के क्षेत्र में अभूतपूर्व नवाचार को आगे बढ़ाने में देश की विशेषज्ञता और क्षमता पर एमवे ग्लोबल के विश्वास को उजागर करता है।

भारत में अनुसंधान और विकास प्रयोगशालाओं की शुरुआत करते हुए, एमवे के भारत और दक्षिण पूर्व एशिया बाजारों के नवाचार और विज्ञान निदेशक डॉ. श्याम रामकृष्णन ने कहा, दुनिया भर में स्वास्थ्य, कल्याण और पोषण के बारे में बढ़ती जागरूकता के जवाब में, अत्याधुनिक अनुसंधान और विकास प्रयोगशालाओं में किया गया यह निवेश वैश्विक बाजारों में उपभोक्ताओं की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है। महत्वपूर्ण बात यह है कि, यह हमारे वैश्विक बहु-वर्षीय विकास दृष्टिकोण के अनुरूप है, जो विभिन्न आयु समूहों की बदलती जरूरतों के अनुसार हर किसी के स्वास्थ्य और खुशहाली के लिए लगातार सिफारिशें प्रदान करने पर केंद्रित है। भारत में एक नवाचार केंद्र होने से हमें यहाँ से प्रतिभाशाली लोगों को पा सकते हैं जो हमारे मिशन में हमारी मदद करेंगे और सभी की स्वास्थ्य और खुशहाली में सकारात्मक और महत्वपूर्ण योगदानकर्ता बनने के भारत के लक्ष्य में सहायता मिलेगी।

एमवे की गुरुग्राम, चेन्नई, बैंगलोर और दिंडीगुल में स्थित चार अत्याधुनिक अनुसंधान और विकास प्रयोगशालाएँ कुल मिलाकर 24,700 वर्ग फुट के विशाल क्षेत्र पर फैली हुई हैं। ये वैज्ञानिक खोज और अभिनव उत्पाद विकास का शक्तिशाली केंद्र बनाती हैं।

पिछले एक चौथाई सदी से अधिक समय से, एमवे इंडिया ने लोगों को स्वस्थ जीवनशैली जीने में मदद करके उनका ठविश्वास अर्जित किया है। स्वस्थ राष्ट्र के प्रति हमारी प्रतिबद्धता में हम अपने वितरकों को सशक्त बनाना चाहते हैं, ताकि वे जीवनकाल की तुलना में स्वस्थ जीवनकाल (हेल्थस्पैन) को प्राथमिकता देते हुए लाखों भारतीयों के जीवन को बेहतर बना सकें। हम आवश्यकता-आधारित सिफारिशें प्रदान करने के लिए हमेशा नवाचार करने के प्रयास करते रहते हैं, और हमने देखा है कि आपकी स्वास्थ्य और खुशहाली की यात्रा में सबसे महत्वपूर्ण तत्व मजबूत पाचन तंत्र है, जो बेहतर मानसिक स्वास्थ्य और इम्युनिटी से भी जुड़ा हुआ है।

एमवे आधुनिक पोषण, स्वास्थ्य और खुशहाली की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए चार प्रमुख क्षेत्रों में नवाचारी, प्लांट बेस्ड फार्मूलेशन प्रदान करने के लिए समर्पित रहकर काम कर रही हैरू स्वस्थ वजन, स्वस्थ सौंदर्य, फिटनेस और उम्र बढ़ने के दौरान स्वास्थ्य बनाए रखना। उत्पादों में पर्यावरण अनुकूल अवयवों को ही शामिल करने और सस्टेनिबिलिटी पर जोर देते हुए, विभिन्न वैज्ञानिक क्षेत्रों के विशेषज्ञ शोधकर्ताओं की एक टीम तरह-तरह के समाधानों के विकास को तेज गति देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *