September 17, 2024

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/webindia/public_html/publiceye.co.in/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253
oplus_0

oplus_0
पटना। एसोसिएशन आफ माइनॉरिटी प्रोफेशनल एकेडमी इंस्टीट्यूट (एमपीएआई) ने 12 अगस्त को पटना में CEE AMPAI WB 2024और CEE AMPAI WB 2024 WB की तारीखों की घोषणा की।
परीक्षाएं 18 अगस्त 2024 को पूर्वी भारत के 13 केदो पर आयोजित की जाएगी ।इस कार्यक्रम में AMPAI के सचिव सरदार सोहन सिंह ,JIS ग्रुप निर्देशक सरदार सिमर प्रीत सिंह और AMPAI के संयोजक श्री विद्युत मजूमदार मौजूद रहे।
CEE AMPAI MASTERS WB 2024 परीक्षा एमबीए एमसीए ,एम फार्मा की पढ़ाई के इच्छुक छात्रों के लिए एक प्रवेश द्वार प्रदान करती है।
परीक्षा के माध्यम से विद्यार्थी पश्चिम बंगाल के शीर्ष रैंक वाले पांच कॉलेज,JIS कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग, नारुला इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी ,गुरु नानक इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी और डॉ सुधीर चंद्र सुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी में एडमिशन ले सकते हैं ।दोनों परीक्षाएं पश्चिम बंगाल सरकार के उच्च शिक्षा विभाग की देख रेख में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में देश के विभिन्न हिस्सों पटना, रांची ,गुवाहाटी, अगरतला, सिलीगुड़ी ,मालदा, आसनसोल मिदनापुर, नदिया ,आसनसोल, कोलकाता और उत्तर 24 परगना में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदक को 31 दिसंबर 2024 तक कम से कम 17 वर्ष का भारतीय नागरिक होना चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स के साथ 10 प्लस टू क्लास में पास होना चाहिए।
CEE AMPAI परीक्षाएं मुख्य रूप से सिख माइनॉरिटी छात्रों के लिए डिजाइन की गई है। अन्य खाली सीटें पूरे भारत के धर्म ,जातियों या श्रेणियां के उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध कराई जाएगी।
इसके लिए आवेदक को वेबसाइट www. ampai.in का दी गई पात्रता के मापदंडों को पूरा करना होगा। इस पहल का उद्देश्य विविध पृष्ठभूमि से आने वाले छात्रों को प्रोफेशनल फील्ड में जाने के लिए हायर एजुकेशन की पहुंचे और समर्थ बढ़ाना है
।इस अवसर पर बोलते हुए AMPAI के सचिव सरदार सोहन सिंह ने कहा कि यह विस्तार समावेसिता और समान अवसर की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम और प्रतिनिधित्व करता है । अंपई का मिशन हमेशा छात्रों की व्यापक श्रेणी के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का सुलभ बनाना है जिससे एक विधिध और प्रतिभाशाली भविष्य के कार्यबल में योगदान दिया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *