June 29, 2024

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/webindia/public_html/publiceye.co.in/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

पटना । 27 जून को पटना नगर निगम मुख्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया,इस शिविर का आयोजन पटना नगर निगम एवं प्रथमा ब्लड सेंटर पटना के संयुक्त प्रयास से किया गया। इस शिविर का उद्घाटन अपर नगर आयुक्त पटना नगर निगम श्री राजन सिंह के द्वारा रिबन काटकर किया गया।
इस शिविर का आयोजन पटना नगर निगम के सभी अंचल कार्यालय में किया जा रहा है और पटना नगर निगम मुख्यालय में इसका समापन हुआ।
पटना नगर निगम के अनुसार 170 लोगों ने शिविर में रक्तदान किया। रक्तदान के दौरान डॉ प्रवीण कुमार ने रक्तदान से होने वाले फायदे को बताते हुए कहा कि रक्तदान करने से व्यक्ति को हार्ट अटैक करने की संभावना घट जाती है साथ ही रक्तदान करने से रक्त कोशिकाएं बनती हैं जिसके कारण बोन मैरो एक्टिव रहता है नियमित रक्तदान करने से कैंसर की भी खतरा कम हो जाती है एवं आयरन ओवरलोड से भी बचा जा सकता है रक्तदान करने से मानसिक संतुष्टि मिलता है।
इस रक्तदान शिविर की अध्यक्षता पटना नगर आयुक्त श्री अनिमेष कुमार पाराशर के द्वारा किया गया,इस आयोजन को सफल बनाने में नगर आयोग सरकार का बहुत योगदान रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *