September 17, 2024

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/webindia/public_html/publiceye.co.in/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

28 अगस्त से 8 सितंबर 2024 तक पेरिस में आयोजित होने वाले 17 वे पैरा ओलंपिक में बिहार के शैलेश कुमार सिंह पेरिस जाने वाले हैं बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रविंद्र संकरण ने इस बात की जानकारी आज पाटलिपुत्र क्षेत्र परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी। श्री संकरण ने बताया कि 28 अगस्त से 8 सितंबर तक पेरिस में पैरा ओलंपिक 2024 का आयोजन किया जा रहा है, इस पैरा ओलंपिक में 184 देश के 4400 खिलाड़ी विभिन्न खेलों में हिस्सा लेंगे। 11 दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में 22 खेलों के 549 इवेंट होंगे ,पैरालंपिक के लिए 84 खिलाड़ियों के साथ-साथ अब तक की सबसे बड़ी भारतीय टीम 12 खेलों में हिस्सा लेगी। हाई जंप श्रेणी के प्रति स्पर्धा के लिए शैलेश कुमार भारतीय टीम में चुने गए ।यह बिहार के लिए बड़ी खुशी और गर्व की बात है इससे पहले बिहार की श्रेयसी सिंह हाल ही में आयोजित ओलंपिक 2024 शूटिंग प्रतियोगिता में भारतीय टीम का हिस्सा थी।
श्री संकरण ने कहा कि शैलेश कुमार जमुई जिले के अलीगंज प्रखंड के इस्लामनगर गांव के रहने वाले पेरिस में ही कुछ पिछला वर्ल्ड पैरा ओलंपिक चैंपियन रजत पदक तथा चीन में हुए एशियाई गेम के स्वर्ण पदक विजेता शैलेश कुमार है ,।सरकार की मेडल लाओ,नौकरी पाओ योजना के अंतर्गत शैलेश कुमार को क्लास वन की सरकारी नौकरी से भी सम्मानित किया गया और अभी समाज कल्याण विभाग में बाल विकास प्रोजेक्ट अफसर के रूप में कार्य करते हैं। शैलेश अभी गुजरात के गांधीनगर स्थित साइ प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण ले रहे थे ।एक किसान परिवार के आने वाले शैलेश जटिल और प्रतीक परिस्थितियों का सामना करते हुए अपने मेहनत और प्रतिभा के बल पर आगे जिस स्थान पर पहुंच गए हैं वह निश्चित ही दूसरे खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *