September 17, 2024

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/webindia/public_html/publiceye.co.in/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253
Oplus_131072

आज 12 अगस्त को पटना के ललित नारायण मिश्रा इंस्टिट्यूट में “आगाज 24” के तहत नए सेशन के शुभारंभ के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य नए विद्यार्थियों को संस्थान से परिचित कराना और आगामी शैक्षणिक यात्रा के लिए उन्हें प्रेरित करना था।
कार्यक्रम की शुरुआत डॉक्टर प्रीति सिंह के स्वागत भाषण से हुई,जिसमें उन्होंने उपस्थित सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों का स्वागत किया और पूरे दिन के कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। उन्होंने बतलाया कि इस कार्यक्रम के दौरान सभी को ना केवल ज्ञानवर्धक जानकारी प्राप्त होगी बल्कि वह विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आनंद उठा सकेंगे । दीप प्रज्वलन के बाद रजिस्ट्रार श्री सुधीर कुमार ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए संस्थान एवं परिसर जीवन के महत्व पर प्रकाश डाला उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि प्रबंधन के विद्यार्थी होने के नाते उन्हें कई नए अनुभव प्राप्त होंगे, जो उनके भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण होंगे।
इसके बाद संस्थान के निदेशक श्री एस सिद्धार्थ ने अपने संबोधन में ललित नारायण मिश्र संस्थान की गौरवशाली परंपरा और उसकी महत्वाकांक्षाओं के बारे में बतलाया उन्होंने कहा कि यह संस्थान अपने आप में एक विरासत है जो छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ नैतिक मूल्यों का भी पाठ पढ़ाता है।
इस अफसर पर पिछले वर्ष के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया जिन्होंने शैक्षणिक और सह शैक्षणिक गतिविधियों में उत्कृष्टता प्राप्त की थी। इसके बाद संस्थान के जीवन पर आधारित एक वीडियो प्रस्तुत किया गया, जिसमें प्लेसमेंट ,औद्योगिक यात्राएं, शैक्षणिक उपलब्धियां और सांस्कृतिक उत्सवों का सार दिखाया गया।
डॉ चंद्रा ने शैक्षणिक और परीक्षा की रूपरेखा पर एक संक्षिप्त प्रस्तुति दी, जबकि डॉक्टर जीवा रूसी ने संस्थान की उपलब्धियां और भविष्य की योजनाओं पर प्रकाश डाला। इसके बाद छात्रों द्वारा प्रस्तुत शास्त्रीय नृत्य और अन्य नृत्य प्रदर्शनों ने कार्यक्रम को और भी जीवंत बना दिया।
कार्यक्रम का समापन डॉ रितु नारायण द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ जिसमें उन्होंने सभी को आभार व्यक्त किया और इस कार्यक्रम को सफल बनाने में योगदान देने वाले सभी व्यक्तियों की सराहना की।
गौर तलब है कि ललित नारायण मिश्र आर्थिक विकास एवं सामाजिक परिवर्तन संस्थान पटना, बिहार का एक प्रतिष्ठित संस्थान है, जो देश में एक प्रमुख शैक्षणिक संस्था के रूप में विख्यात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *