September 8, 2024

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/webindia/public_html/publiceye.co.in/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

पटना में आज 19 जुलाई को श्री हरि ग्लोबल आईआईएसडी फाउंडेशन ने बिरला ओपन माइंड के सहयोग से व्यापक कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम और सहज रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से विभिन्न ई गवर्नेंस ऑनलाइन सेवाओं की शुरुआत की।
श्री हरि ग्लोबल आईएसडी बिरला ओपन माइंड के सहयोग से 3 महीने में जॉब रेडी कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा करते हुए उत्साहित है ।इस पहल का उद्देश्य पूरे भारत में विभिन्न फ्रेंचाइजी स्थान पर व्यक्तियों को शिक्षा, प्रशिक्षण और नौकरी के अवसर प्रदान करना है।
यह कार्यक्रम उम्मीदवारों को सफल करियर के लिए नौकरी के लिए तैयार कौशल से लैस करने के लिए डिजाइन किए गए पाठ्यक्रमों के एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है इन पाठ्यक्रमों में डिजिटल मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव ,मेडिकल सेल्स रिप्रेजेंटेटिव ,फील्ड टेक्निशियन और कई अन्य पाठ्यक्रम शामिल है जो उद्योग की भर्ती मांगों को पूरा करने के लिए तैयार किए गए हैं।
श्री हरि ग्लोबल आईएसडी के निदेशक डॉ राहुल वर्मा ने कहा कि हम बिरला ओपन माइंड के सहयोग से इस नौकरी तैयार कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम को लॉन्च करके रोमांचित है हमारा लक्ष्य व्यक्तियों को उनके चुने हुए क्षेत्र में उत्कृष्ट प्राप्त करने और कार्यबल में सार्थक योगदान देने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान के साथ सशक्त बनाना है।
श्रीहरि ग्लोबल आईआईएसडी के निदेशक राहुल वर्मा ने कहा कि हमारा मानना है कि शिक्षा अफसर को खोलने की कुंजी है उच्च गुणवत्ता वाले कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रमों को पेशकश करके हमारा लक्ष्य शिक्षा रोजगार के बीच की खाई को पटाना और भविष्य के लिए एक कुशल कार्य बल तैयार करना है।
वही बिरला ओपन माइंड एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के श्री निर्माण बिरला ने कहा कि बिरला ओपन माइंड्स एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड एक अग्रणी शिक्षा कंपनी ,ने अगले दो वर्षों में भारत भर में एक लाख रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं।

सहज रिटेल का लक्ष्य विभिन्न ऑनलाइन सेवाएं प्रदान करना है जिससे भारतीय गांव एवम् कस्बों में वित्तीय और डिजिटल समावेशन लाया जा सके जहां ग्रामीण भारत में ऑनलाइन सेवा का दायरा कभी इतना आवश्यक नहीं रहा है लेकिन अब वैश्वीकरण और इंटरनेट की पहुंच के साथ अब तक वंचित लोगों तक पहुंचाने की जरूरत एक सभ्य समाज की जिम्मेदारी बन गई है ।
इस प्रकार सहज रिटेल लिमिटेड एक समग्र आर्थिक और सामाजिक समावेशन मॉडल के माध्यम से चलता है जो आर्थिक सशक्तिकरण ,जीवन गुणवत्ता और आजीविका प्रबंधन की उपलब्धि सुनिश्चित करता है इसके अतिरिक्त कंपनी का ध्यान विभिन्न ऑनलाइन सेवाओं के माध्यम से ग्रामीण भारत तक कौशल पहुंच सुनिश्चित करने वाले मानव डिजिटल और भौतिक नेटवर्क की सुनिश्चित करने पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *