September 28, 2024

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/webindia/public_html/publiceye.co.in/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253
oplus_0

oplus_0

==================================

सवेरा कैंसर अस्पताल के विकिरण आंकोलोजी विभाग ने 1 साल में 1000 से अधिक मरीजों का सफल इलाज करें एक बड़ी उपलब्धि हासिल की ।
पहले बिहार के कैंसर पीड़ित मरीज बेहतर इलाज के लिए दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों में जाते थे लेकिन पटना में सवेरा हॉस्पिटल ने बीते 1 वर्ष में 1000 लोगों का सफल इलाज कर इस धारणा को बदलने में मुख्य भूमिका निभाई। अत्याधुनिक तकनीक और कुशल विशेषज्ञों की मदद से सवेरा हॉस्पिटल विश्व स्तरीय उपचार उपलब्ध करा रहा है ,वहीं आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए यह अस्पताल एक उम्मीद का केंद्र बन गया है आयुष्मान भारत के तहत गरीबों को भी अस्पताल सेवा मुहैया करा रहा है।
आज 26 सितंबर को प्रेस वार्ता के दौरान सर्जिकल ऑंकोलॉजिस्ट डॉक्टर बीपी सिंह ने कहा कि बिहार में कंँसर के इलाज के सीमित संसाधनों के बीच, सवेरा कैंसर अस्पताल, पटना के विकिरण ऑन्कोलोंजी विभाग ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। विभाग ने अपने पहले सफलतम वर्ष में 1000 से अधिक कैंसर मरीजों का सफल इलाज किया, जिससे यह अस्पताल राज्य में कैंसर उपचार के ्ेत्र में अग्रणी बन गया है। बिहार में लगातार बढते कैंसर के मामलों के चलते मरीजों को वेहतर इलाज के लिए दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरों में जाना पडता था, लेकिन सवेरा कँसर अस्पताल ने इस धारणा को बदला है। अत्याधुनिक तकनीकों और कुशल विशेषज्ञ की मदद से, यह अस्पताल अब घर के पास ही विश्व स्तरीय उपचार उपलब्ध करा रहा है। आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए भी यह अस्पताल एक उम्मीद का केंद्र बन गया है, जिससे हजारों मरीज लाभान्वित हो रहे हैं।

सवेरा कैसर अस्पताल ने पिछले वर्ष में विभिन्न प्रकार के कैंसर का सफल उपचार किया है, जिनमें शामिल हैं.
238 हेड और नेक कैंसर
121 survical cancer
126 ब्रेस्ट कैंसर
25 ब्रेन ट्यूमर
07 सारकोमा
104 पेलिएटिव रेडिएशन
इन आंकड़ों से यह स्पष्ट होता है कि सवेरा कैसर अस्पताल ने राज्य में कैँसर उपचार के क्षेत्र में न केवल एक नया आयाम स्थापित किया है, बल्कि हजारों मरीजों के जीवन में आशा की नई किरण जगाई है।
अत्याधुनिक सेवाओं और मरीजों की उम्मीदों को नई दिशा:
अस्पताल में अत्याधुनिक उपकरणों का प्रयोग किया जाता है, जिनमें वेरियम वाइटल बीम शामिल है, जो सटीक और प्रभावी विकिरण उपचार प्रदान करने के लिए जानी जाती है। इसके अलावा, सवेरा कैंसर अस्पताल ने आयुष्मान भारत योजना, मुख्यमंत्री राहत कोष और सी जी जैसी योजनाओं के तहत SAVERA इ्लाज की सुविधा देकर आर्थिक रुप से कमजोर गरीजों के लिए वेहतर स्वास्थ्य सेवाओं को सुलभ बनाया है।

अस्पताल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रमुख चिकित्सकों ने इस उ्पलव्ि पर अपने विचार साझा किए। सर्जिकल ओन्कोलोजिस्ट डॉक्टर वी पी सिंह ने कहा, ‘बिहार में कैंसर के बढते मामले को ध्यान में रखते हए हमने सवेरा कैंसर अस्पताल में अत्याधुनिक उपकरणों और विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक मजबूत टीम बनाई है, जिससे मरीजों को घर के पास ही विश्वस्तरीय इलाज मिल सकं।”
मेडिकल ऑन्कोलोजिस्ट डों. अविनाश पांडे ने बताया हमारा मिशन कैंसर उपचार को सभी वर्गों के लिए सुलभ और किफायती बनाना है। हमने सरकार की योजनाओं का उपयोग करते हुए हर व्यक्ति तक अपनी सेवाओं को पहुँचाने का प्रयास किया है।”
विकिरण ऑन्कोलॉजिस्ट डो. अनीता कुमारी ने कहा, ‘हमने अस्पताल में विश्वस्तरीय उपकरणों का उपयोग कर मरीजों को अत्यधिक सटीक विकिरण उपचार प्रदान किया है, जो कि कैंसर उपचार के क्षेत्र में नए मापदंड स्थापित कर रहा है।’
डॉक्टर. अमृता राकेश ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, ‘हमारा उद्देश्य है कि बिहार के कैंसर रोगियों को अब इलाज के लिए अन्य शहरों में जाने की आवश्यकता न पडे।
हम यहां विश्वस्तरीय उपचार सुविधाओं को प्रदान कर रहे हैं और विकिरण उपचार में नए मानक स्थापित कर रहे हैं।’

सवेरा कैंसर अस्पताल की यह सफलता आने वाले समय में भी मरीजों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबदध है, और इसके साथ ही यह अस्पताल कैंसर उपचार में उत्कृष्टता की दिशा में एक और कदम बढ़ा रहा हैl

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *