October 15, 2024

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/webindia/public_html/publiceye.co.in/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253


========================
पटना 12 अक्टूबर 2024 ;
महान समाजवादी नेता एवं
चिंतक डाॅ0 राम मनोहर लोहिया जी के पुण्यतिथि के अवसर पर राजद नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर उनके व्यक्तित्व और कृतित्व को याद करते हुए उनके बताए आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया गया।
प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ0 तनवीर हसन की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि आज के वर्तमान परिप्रेक्ष्य में उनके द्वारा कही गई बातों की प्रासंगिकता काफी बढ़ गई है।
अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में डॉ तनवीर हसन ने कहा कि लोहिया जी ने कहा था कि “सड़क अगर खामोश हो जाएं तो संसद आवारा हो जाएंगी।” डॉ हसन ने कहा कि डाॅ0 लोहिया भारतीय राजनीति के महान योद्धा थे। उन्होंने सामाजिक न्याय की लड़ाई को जमीन पर उतारा। लोहिया जी जीवन पर्यन्त दलितों, पिछड़ों अकलियतों तथा गरीब-गुरबों के लिए संसद से सड़क तक आवाज उठाते रहे। संसद में जब वे बोलने के लिए खड़े होते थे तो तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू सहित सत्ता पक्ष काफी गंभीरता से उनकी बातों को सुनता था। राष्ट्रीय जनता दल अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद जी के मार्गदर्शन एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जी के नेतृत्व में डाॅ0 लोहिया के
आदर्शों पर चलकर सामाजिक न्याय की लड़ाई को आगे बढ़ा रहा है । लोहिया जी की सप्तक्रांति और जेपी की सम्पूर्ण क्रान्ति हीं हमारे दल का सैद्धांतिक और व्यावहारिक आघार है,हम किसी भी कीमत पर इससे समझौता नहीं कर सकते।
इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बिनु यादव, पार्टी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व विधायक डॉ अनवर आलम, पार्टी के प्रदेश महासचिव प्रमोद राम , निर्भय अम्बेडकर, प्रदेश प्रवक्ता प्रमोद कुमार सिन्हा के साथ हीं अफरोज आलम, दिलीप कुमार दिवाकर, चन्द्रेश्वर प्र सिंह,बेचन राम,हरि उरांव, प्रभाकर महतो,शहनाज़ अहमद, विनोद यादव एवं जीतेन्द्र शर्मा सहित उपस्थित अन्य लोगों ने डाॅ0 लोहिया के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *