February 27, 2024

मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार आज मुख्यमंत्री सचिवालय परिसर में आयोजित जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल हुए।
जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे 55 लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को समाधान के लिए समुचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
आज जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में सामान्य प्रशासन विभाग ,स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, समाज कल्याण विभाग ,पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग ,वित्त विभाग ,अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग ,अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग, कला संस्कृति एवं युवा विभाग ,श्रम संसाधन विभाग एवं आपदा प्रबंधन विभाग से संबंधित मामलों पर सुनवाई हुई।
जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में बांका जिला से आए छबीला यादव ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि तिलक मांझी विश्वविद्यालय भागलपुर के अंतर्गत एसएम कॉलेज में इलेक्ट्रीशियन के पद पर जून 2015 मैं सेव निवृत हुआ लेकिन अब तक मुझे सीमांत लाभ एवं पेंशन का भुगतान नहीं किया जा रहा मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग को समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
वही मुजफ्फरपुर जिले से आई श्रीमती ममता कुमारी ने मुख्यमंत्री से निवेदन करते हुए कहा कि आंगनबाड़ी सेविका की बहाली में अनियमित बरती गई है जिसके कारण मेरा नियोजन नहीं हो पा रहा है मुख्यमंत्री ने समाज कल्याण विभाग को समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
गोपालगंज जिले से आए श्री राहुल कुमार रंजन ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि थावे प्रखंड अंतर्गत लक्ष्मण मंदिर में सार्वजनिक शौचालय ,शुद्ध पेयजल आदि मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जाए। मुख्यमंत्री ने कला संस्कृति एवं युवा विभाग को उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया ।
वहीं गोपालगंज जिले से आए हुए श्री मनोज कुमार तिवारी ने मुख्यमंत्री से मगध चीनी मिल प्रबंधन द्वारा मजदूरों को प्रताड़ित किए जाने की शिकायत की ।।मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग को समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया ।
समस्तीपुर जिले से आई चंद्रमा कुमारी ने मुख्यमंत्री से शिकायत करते हुए कहा कि जमुई जिले में अवस्थित शिमूतला आवासीय विद्यालय में शिक्षकों की कमी है जिससे पठन-पाठन ठीक ढंग से नहीं हो पा रहा ,कृपा कर समस्या के समाधान किया जाए ।मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग को समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
इसके अलावा पटना के सुनील कुमार ,बक्सर के डुमरांव से आई पूजा कुमारी ,औरंगाबाद से आए नीरज कुमार एवं अन्य लोगों ने अपनी समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया मुख्यमंत्री ने सभी की समस्याएं सुनी एवं उनके निदान के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया।
जनता के दरबार में में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्तीय वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी ,समाज कल्याण मंत्री श्री मदन सहनी ,कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय ,अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री जमा खान ,आपदा प्रबंधन मंत्री श्री शाहनवाज ,श्रम संसाधन मंत्री से सुरेंद्र राम, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री इसराइल मंसूरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री दीपक कुमार, मुख्य सचिव श्री आमिर सुबहानी ,मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉक्टर ए सिद्धार्थ, अपर पुलिस महा निदेशक श्री ज स गंगवार ,संबंधित विभागों के अपर मुख्य सचिव ,प्रधान सचिव ,सचिव ,मुख्यमंत्री के सचिव ,श्री अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री की विशेष कार्य पदाधिकारी ,श्री गोपाल सिंह, पटना के जिलाधिकारी श्री चंद्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री राजीव मिश्रा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *