February 27, 2024

प्रजापिता ब्रह्म कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के संस्थापक पिता श्री ब्रह्म बाबा की स्मृति दिवस पर स्थानीय ब्रह्मकुमारी सेवा केंद्र चौधरी बागान हरित भवन के सामने हरमू रोड रांची में आज शांति दिवस समारोह का आयोजन किया गया । समारोह में उपस्थिति कार्यक्रम के मुख्य अतिथि झारखंड सरकार के संयुक्त सचिव अभय नंदन एंबेसडर ने प्रजापिता ब्रह्म की स्मृति में शांति स्तंभ पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए तथा अपने संबोधन में कहा कि ब्रह्म बाबा एक ऐसे विश्व व्यापी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के संस्थापक थे जिनके द्वारा संपूर्ण विश्व में आध्यात्मिक क्रांति आ रही है तथा नव सृष्टि की रचना हो रही है विश्व की इस अंधकार में विनाशकालीन स्थिति में स्वयं परमात्मा ने ब्रह्म बाबा को आदर्श युग पुरुष बनाया।
केंद्र की संचालिका ब्रह्मकुमारी निर्मला बहन ने कहा कि जगत शिव बाबा के साकार माध्यम ब्रह्म बाबा ने सृष्टि लीला के रहस्य को मानव को बहुत सहज करके समझाया ।उन्होंने बतलाया कि संसार में जो कुछ हो रहा है वह हमारे कर्मों के अनुरूप ही हमारे सामने आ रहा है इससे घबराने की कोई बात नहीं है।
इस दिवस पर संस्थान से जुड़े लोगों ने ब्रह्म बाबा को श्रद्धा सुमन अर्पित किए एवं पूरे दिन बाल का कलाकारों के द्वारा नृत्य के माध्यम से ब्रह्म बाबा को मौन श्रद्धांजलि दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *