July 9, 2024

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/webindia/public_html/publiceye.co.in/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

आज दिनांक 16 जून को बिंद बेलदार विकास एवं सामाजिक सेवा संस्थान तथा फिशरमैन चैरिटेबल फाउंडेशन ट्रस्ट पटना के संयुक्त तत्वाधान में बिंद, बेलदार,नोनिया ,केवट ,चाय, बनपर, गोड़ी एवं मछुआ ,निषाद समुदाय की जातियों का आबादी के अनुसार सत्ता में भागीदारी तथा अनुसूचित जाति का आरक्षण पर कार्यशाला का आयोजन पटना में किया गया।
कार्यशाला में विचार विमर्श करने के बाद यह निर्णय लिया गया कि अपनी जाति की राज्य में उचित भागीदारी के लिए अलग पार्टी का गठन किया जाएगा, क्योंकि मछुआ निषाद समुदाय के ही मुकेश साहनी के द्वारा अपने ही जाति समुदाय के लोगों को टिकट न देकर उपेक्षित किया है जिसके कारण यह समाज ठगा महसूस कर रहा है।
आने वाले दिनों में नई पार्टी का गठन कर विधानसभा के चुनाव में सभी सीटों पर अपना प्रत्याशी खड़ा करेगी। कार्यशाला में सर्व सम्मति से गणेश कुमार को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया जबकि वाल्मीकि प्रसाद को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त की गई।
राजनीतिक दल का नाम, सिंबल एवं झंडा का निर्धारण और कार्यकारिणी सदस्यों के चयन आदि के लिए श्री गणेश कुमार की अध्यक्षता में 51 सदस्य समिति का गठन किया जाएगा।
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद गणेश कुमार ने कहा कि नए राजनीतिक दल के गठन से मछुआ /निषाद/ एससी-एसटी ओबीसी एवं अन्य समुदाय के लोगों को 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में सभी 243 सीटों पर लगाकर सरकार बनाया जाएगा।
श्री वाल्मीकि कुमार बिंद राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने मछुआ, निषाद समुदाय की जातियों का अनुसूचित जाति की सूची में शामिल करने की मांग की।
इस कार्यक्रम में श्री शिवरतन महतो ,श्री भगवान महतो ,श्री अभयानंद ,श्री उमाशंकर आर्य ,डॉ अजय बिंद,डॉ राज किशोर सिंह, श्री राम बाली बिंद ,हजारी प्रसाद सिंह, श्री रमाशंकर महतो एवं कई गणमान्य शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *