February 29, 2024

 

 

सिंहभूम चैमबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और व्यापार मंडल के संयुक्त तत्वावधान में आज चैम्बर भवन में खाद्यान्न व्यवसायियों की एक वृहत बैठक संपन्न हुईं। बैठक में खाद्यान्न व्यापारियों ने आज समाचार पत्रों में बाजार शुल्क विधेयक के प्रभावी होने संबंधित समाचार छपने के बाद उत्पन्न स्थितियों पर विचार विमार्ष किया एवं भावी रणनीति पर विस्तार से विचार किया। इस संदर्भ में बताते हुये सिंहभूम चैम्बर के विजय आनंद मूनका ने कहा कि आज अखबारों में कृषि बिल विधेयक के प्रभावी होने का समाचार छपने से खाद्यान्न व्यापारियों में खलबली है। व्यापारियों ने अपने राज्य स्तरीय आंदोलन को कृषि मंत्री बादल पत्रलेख एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव विनय चौबे जी के इस आष्वासन कि व्यापारिक हितों का ध्यान रखा जायेगा पर आंदोलन स्थगित करने की घोषणा की थी।

आज की बैठक में व्यापारियों ने आंदोलन की समीक्षा करते हुये उत्पन्न स्थितियों पर गहन विचार विमर्ष करने के बाद यह तय किया कि यदि सरकार अपने वादे से पिछे हटती है तो व्यापारी इससे भी बड़ा आंदोलन करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि व्यापारी इस बिल के संदर्भ में विधि विषेषज्ञों से विचार विमर्ष कर रहे हैं ताकि इस विधेयक को पूरी तरह समझकर आगे की रणनीति तय करेंगे।

सचिव, व्यापार एवं वाणिज्य अनिल मोदी ने जानकारी दी कि आज की बैठक में व्यापारियों ने चर्चा के पश्चात् के निर्णय लिया कि अगर इसके क्रियान्वयन के पश्चात व्यापारियों को किसी प्रकार की परेषानी होगी तो फिर आंदोलन की राह पकड़ेंगे और सिंहभूम चैम्बर इस आंदोलन का नेतृत्व करेगा जबतक कि इस कानून की खामियों को दूर नहीं कर दिया जायेगा या वापस नहीं ले लिया जायेगा।

बैठक को व्यापार मंडल के अध्यक्ष दीपक भालोटिया, चैम्बर उपाध्यक्ष, उद्योग महेष सोंथालिया, चैम्बर उपाध्यक्ष, जनसंपर्क एवं कल्याण मुकेष मित्तल, पवन नरेडी, भीमसेन शर्मा, विजय रामुका, सत्यनारायण अग्रवाल, अजय कांवटिया, राजकुमार साह आदि ने भी संबोधित किया।

बैठक में चैम्बर अध्यक्ष विजय आनंद मूनका, सचिव अनिल मोदी, कोषाध्यक्ष किषोर गोलछा, व्यापार मंडल अध्यक्ष दीपक भालोटिया, रामू देबुका, पवन शर्मा, आषीष शर्मा, दिलीप कुमार, कन्हैया लाल, शंभू मूनका, विजय अग्रवाल, बालकृष्ण प्रसाद, बिनोद कुमार साव, मुकेष कुमार अग्रवाल, संतोष कुमार नागेलिया, बिनोद सिंह, योगेष परवल, मनोज अगीवाल, विजय गुप्ता, अमित कुमार सरायवाला, आषीष गुप्ता, बंषीधर अग्रवाल, अनिल कुमार गुप्ता, मनोज कुमार अग्रवाल, अजय अग्रवाल, रमेष सिंह, चन्द्रप्रकाष शुक्ला, केषव अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, मनोज चेतानी के अलावा काफी संख्या में खाद्यान्न, आलू-प्याज एवं फल व्यापारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *